ads

Audi की S5 Sportback सेडान कार का नया अवतार लॉन्च। जाने कीमत और खूबियां।

 Delhi: भारतीय कार बाजार में Audi ने S5 Sportback का नया मॉडल लॉन्च कर दिया गया है। इस कार को भारतीय बाजार में उतारने से पहले Audi ने लोगों में क्रेज बढ़ाने के लिये इस कार का टीजर भी कई बार सोशल मीडिया पर रिलीज किया।


Audi की S5 Sportback सेडान कार का नया अवतार लॉन्च। जाने कीमत और खूबियां।

Audi S5 Sportback सेडान कार को पहली साल 2017 में भारतीय बाजार में उतारा गया था। इस कार के नये अवतार को पहले से अपग्रेड करा गया है। एक्सटीरीयर से लेकर इंटीरियर औऱ केबिन आदि को भी पहले से बेहतर रखा गया है।

चलिये देखते हैं क्या खास है Audi S5 Sportback के नये अवतार में

एक्सटीरियर डिजाइन

इस सेडान कार का एक्सीरियर डिजाइन काफी आकर्षक है जो कि एक स्पोर्टी लुक देता है। इसके फ्रंट में शार्प लुकिंग एलईडी लैम्प और डीआरएल दिये गये हैं जो कि इसके लुक को चार चांद लगाने का काम करते हैं। इसमें नया एंगुलर बंपर, क्वाड टिप एग्जास, औऱ 19 इंच के अलॉय व्हील मिलेगें।

इंटीरियर डिजाइन

Audi S5 Sportback के इंटीरियर डिजाइन को ऑल ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो कि इसके एक्सीरियर लुक मेल खाता है। इस सेडान कार में 10 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन दिया गया है। वहीं ड्राइवर के लिये 12.2 इंच की डिजिटल MID स्क्रीन भी दी गई है। एस-बैजिंग के साथ 3-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

इंजन

Audi S5 Sportback कार में 3 लीटर ट्विन-टर्बो वी-6 पैट्रोल इंजन मिलता है। जिससे 354 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का टार्क मिलता है। यह सेडान कार 8 स्पीड टिपट्रानिक गियरबॉक्स के साथ आती है, यह गेयर सिस्टम Audi के क्वाट्रो सिस्टम से लैस है। इस सिस्टम की खासियत यह है कि यह कार के सभी पहियों पावर देता है। 100 किलोमीटर/घंटा की रफ्तार को यह कार 4.8 सेकण्ड में ची लेती है। वहीं यदि इस कार की टॉप स्पीड की बात करे ,तो 250 किलोमीटर/ घंटा इसकी टॉप स्पीड है।

इस कार में 5 ड्राइविंग मोड हैं- डायनेमिक, कम्फर्ट, एफिशिएंसी, ऑटो, इंडिविजुअल।

 

कौन सी गाडियों से है मुकाबला?

Audi S5 Sportback का मुकबला करने के लिये भारतीय बाजार में Mercedes-AMG C 43, Mercedes Benz GLC 43 AMG और BMW M340i जैसी गाड़िया मौजूद हैं।

Audi S5 Sportback की कीमत क्या है?

Audi की इस सेडान कार की शुरुआती कीमत दिल्ली एक्स शो रुम के हिसाब से 79.06 लाख रुपये हैं।

 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu