ads

मारुती सुजूकी जल्द लॉन्च कर सकती है नई स्विफ्ट ।

मारुती सुजूकी जल्द लॉन्च कर सकती है नई स्विफ्ट ।


मारुती सुजूकी जल्द लॉन्च कर सकती है नई स्विफ्ट ।

 New Delhi: देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कार स्विफ्ट (Swift) जल्द ही एक नये लुक में  लॉन्च होने जा रही है। कार निर्माता Maruti Suzuki ने खुले तौर पर इस मामले पर जानकारी नहीं दी है लेकिन यह खबर पक्की है कि जल्द ही Swift का नया रुप देखने को मिलेगा।

नई Swift में क्या क्या बदलाब होगा?

 मारुती सुजुकी स्विफ्ट के नये अवतार में नया इंजन देखने को मिलेगा जो कि पहले से ज्यादा पावरफुल होगा। इंजन को लेकर यह जानकारी आ रही है कि इसमें 1.2 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन लगा हो सकता है जिससे इस नई Swift को 90PS की पावर और 113 NM का टार्क देगा।

नई Swift में क्या क्या बदलाब होगा?


इसके अलावा इस नई स्विफ्ट का माइलेज भी पहले से ज्यादा हो जायेगा। अभी फिलहाल मौजूदा स्विफ्ट लगभग 22 किलोमीटर/ लीटर का माइलेज देती है। नई स्विफ्ट में लगभग 25 किलोमीटर/लीटर का माइलेज मिलेगा।

New Maruti Suzuki swift में exterior लुक में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। हैडलाइट्स, डीआएलएस, और एलॉय व्हील काफी आईकैचिंग होगे वहीं  interior में ज्यादा चेज देखने को नहीं मिलेगा। 

नई Swift की शुरुआती कीमत लगभग 5 लाख 70 हजार के आस पास होगी। मौजूदा स्विफ्ट की सुरुआती कीमत 5 लाख 49 हजार रुपये है। यह दोनों कीमते दिल्ली शो रुम के हिसाब से हैं।

15 सालों से कायम है swift का जलवा

साल 2005 में मारुती सुजूकी ने अपने तरकश से swift नाम का ऐसा तीर चलाया जो आज तक बिना रुके चलता ही जा रहा है।

15 सालों से कायम है swift का जलवा

फिल्म बंटी और बबली में कंपनी ने पहली बार अपनी कार को introduced कराया और तब से लेकर आज तक सबसे टॉप 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में Swift का नाम रहता है।

इस साल के सिर्फ जनवरी महीने में ही इस कार की 17,180 युनिट बिक गई। यह तो सिर्फ एक महीने का ही आकड़ा है । हर साल औसतन 1 लाख 30 हजार युनिट स्विफ्ट बड़े आराम से बिक जाया करती हैं।

मारुती सुजूकी अपने इस उत्पाद को समय समय पर अपडेट करती रहती है और लोगों को यह पसंद भी आ जाता है पर एक काम यदि इसकी सेफ्टी पर भी कर दिया जाये, तो ग्राहक का भी फायदा हो जायेगा और कंपनी का भी । 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu