ads

चीनी सेना के 20 जवान घायल, नाकुला बार्डर पर दोनों सेना के जवानों में हुई हल्की झड़प ।

 New Delhi: चीनी सेना की तरफ से की गई घुसपैठ को भारतीय सैनिकों ने एक बार फिर से नाकाम कर उसके 20 सैनिकों की अच्छे से कुटाई कर दी।


चीनी सेना के 20 जवान घायल, नाकुला बार्डर पर दोनों सेना के जवानों में हुई हल्की झड़प ।

 भारतीय सेना की तरफ से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 20 जनवरी को चीनी सेना की एक टुकड़ी सिक्किम में नाकुला बार्डर पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे जिसमें दोनों ओर से हल्की झड़प हुई।

इस झड़प में चीन के 20 सैनिक घायल हुये हैं वहीं भारत के 4 जवानों को  मामूली चोटे आयी हैं। चीन के सरकारी अखबार ने अपने 20 सैनिक घायल होने कती खबर को फर्जी बताया है।

इस हल्की झड़प के बाद बढ़े तनाव को भारत और चीनी सेना के कमांडरों द्वारा अपने स्तर पर निपटा लिया गया है लेकिन वहां माहौल अभी भी तनावपूर्ण बना हुआ है।

बीते साल जून 14 की रात को भारत और चीन के सैनिकों में हिंसक झड़प हुई थी जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गये थे और 70 के लगभग सैनिक घायल हुये थे वहीं चीनी सेना को भी नुकसान हुआ था लेकिन चीन ने इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया था।

चीन की विस्तारवादी नीति की वजह से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। चीनी सेना पिछले कुछ महीनों में भारत की सैनिक कार्रवाही से जरुरी जगहों को खो चुकी है जिसकी वजह से वह रोज कोई ना कोई घुसपैठ करने में लगी रहती है लेकिन भारतीय सैनिकों की मुस्तैदी के चलते उसके सैनिकों का दम निकल जाता है।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu