Select Language

Wednesday, October 7, 2020

When Regular Trains will start | भारत में पहले की तरह रेलगाड़ियां कब से चलेगी |

New Delhi: 22 मार्च को पूरे भारत में जनता कर्फ्यू लगा था और तब से ही रेलगाड़ियाों का संचालन बंद कर दिया गया था। कोरोना वायरस की वजह से रोजाना चलने वाली रेलगाड़ियां आज रेलवे स्टेशनों पर खड़ी है। गिनती की कुछ स्पेशल रेलगाड़ियों को ही संचालित किया जा रहा है।


When Regular Trains will start | भारत में पहले की तरह रेलगाड़िया कब से चलेगी |


देश में आनलॉक की प्रक्रिया शुरु होकर 5वें स्टेज में आ गई है और कई तरह की सेवाओं का संचालन शुरु भी हो गया है लेकिन रोजाना चलने वाली लोकल ट्रेन के संचालन के बारे में कोई जानकारी अभी तक रेल मंत्रालय ने साझा नहीं की है।

लोकल ट्रेन के ना चलने से लोगों को आस पास की यात्रा के लिये दूसरे साधनों पर निरभर होना पड़ रहा है जिससे उनका खर्चा भी बढ़ गया है।

लोगों को सोशल मीडिया पर रेलवे से जुड़ी अफवाहों ने भी परेशान कर रखा है। कभी लोगों को सुनने को मिलता है कि फलां तारीख से सभी ट्रेनों का संचालन शुरु हो जायेगा। लेकिन फलां तारीख आने के बाद भी ऐसा कुछ नहीं होता।


असल में बात यह है कि रेलगाड़ियों का पहले के जैसा संसाचलन कब से होगा इश पर रेलवे मंत्रालय की तरफ से कोई बात नहीं की गई है। रेलवे मंत्रालय ने कहा है कि धीरे धीरे रेलगाड़ियों का संचालन किया जायेगा और 15 दिन पहले यह जानकारी बता दी जायेगी।

This Is The Newest Post


EmoticonEmoticon