Select Language

Tuesday, August 11, 2020

Order to make the world's most expensive mask | Corona से बचाव के लिये दिया गया सबसे मंहगे मास्क का आर्डर | इतनी ज्यादा है कीमत |

New Delhi: Coronavirus के प्रकोप ने दुनिया के हर देश को अपनी ज़द में लिया है और इसकी वजह से लोग जागरुक भी होने लगे हैं। Hand Sanitizer, Social Distancing, Mask ये सब अब सबसे आवश्यक वस्तुओं में शामिल हो गया है।

जिस जिस देश ने इन बातों का अच्छे से पालन किया वहां coronavirus का संक्रमण कम हो गया और कुछ कुछ देशों में तो लगभग 100 दिनों से कोई नया मामला इस वायरस से जुड़ा सामने नहीं आया। 

इस महामारी ने लोगों को मास्क की उपयोगिता का एहसास करा कर एक नया फैशन ट्रैंड सेट कर दिया है। बाजार में 10 रुपये से लेकर कुछ हजार रुपये तक की कीमत के मास्क उप्लब्ध हैं। हाल ही में मुम्बई में सबसे महंगा मास्क पहने व्यक्ति सुर्खियों में रहा था लेकिन अब खबर इजराइल से आ रही है कि दुनिया का सबसे महंगा मास्क बनाने का आर्डर यहां की एक jewelry company  को मिला है।

Corona से बचाव के लिये दिया गया सबसे मंहगे मास्क का आर्डर

Israeli jewelry company Yvel को एक व्यक्ति ने दुनिया का सबसे महंगा मास्क बनाने का आर्डर दिया है। इस मास्क डिजाइन करने वाले डिजाइनर आइजैक लेवी का कहना है कि इस मास्क को बनाने में 18 कैरेट गोल्ड और 3600 काले और सफेद हीरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस शानदार मास्क में Top Rated N99 फिल्टर लगाया गया है। इस मास्क की कीमत 1.5 मिलीयन डॉलर बताई जा रही है जो कि भारतीय रुपये में 11 करोड़ रुपये के बराबर होती है।


EmoticonEmoticon