Huge loss for Tiktok | टिक टॉक की टॉंग तोड़ता एक अहम फैसला।

New Delhi: भारत सरकार के ने एक अहम फैसला लेकर चीन की 59 मोबाइल एप्स को बैन कर दिया है। आने वाले कुछ दिनों में कुछ दूसरी चीनी एप्लीकेशन्स को भी बैन किया जाने वाला है। भारत सरकार के इस फैसले ने टिक टॉक की टांगे तोड़ दी हैं। दुनिया भर में लगभग 100 करोड़ यूज़र हैं। अकेले भारत में इस एप्लीकेशन के 15 करोड़ यूज़र हैं। 
huge loss for tiktok

सरकार का यह फैसला इसलिये भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सरकार ने टिक टॉक सहित 59 चीनी एप्स को सुरक्षा मानकों पर खरा नहीं पाया। लोगों के लोकोशन, फोटो, जैसी कई महत्वपूर्ण जानकारी चीनी खुफिया ऐजेसी के उपयोग में खास ना हो जाये इसलिये यह फैसला लिया गया।

लोगों के लोकोशन, फोटो, जैसी कई महत्वपूर्ण जानकारी चीनी खुफिया ऐजेसी के उपयोग में खास ना हो जाये इसलिये यह फैसला लिया गया।

भारत में टिक टॉक की वजह से कई लोगों को नाम और शोहरत मिली जिसके चलते यह एप कई भारतीय लोगों के दिलों में राज करने लगी। लोग इस एप पर कई तरह के वीडियो अपलोड करने लगे।
भारत और चीन के सैनिकों में ग्वलान घाटी में हुई हिंसक झड़प ने भारत के नागरिकों को चीन के सामान को बॉयकॉट करने के लिये प्रेरित कर दिया। सोशल मीडिया प्लोटफार्म पर चीन के सामान का बॉयकॉट ट्रैंड करने लगा और फिर सरकार के इस कदम ने ताबूत में में कील ठोकने का काम कर दिया।

कल तक टिक टॉक दुनिया भर में नम्बर एक पायेदान पर था और अब इसकी रैंक 202 हो गई है

कल तक टिक टॉक दुनिया भर में नम्बर एक पायेदान पर था और अब इसकी रैंक 202 हो गई है। उधर चीन की सरकार का कहना है कि कोई भी चीन की कंम्पनी दुनिया भर में अपने व्यापार को वहां की सरकार के बनाये गये कानून के हिसाब से काम करती है। वहीं टिक टॉक की तरफ से कहा गया है कि हम अपने कस्टोमर की किसी भी तरह की जानकारी किसी से भी शेयर नहीं करते हैं।

भारत में बड़े टिक टॉक यूज़र 5 से 10 लाख रुपये महीन कमाया करते थे
भारत में बड़े टिक टॉक यूज़र 5 से 10 लाख रुपये महीन कमाया करते थे। अब भारत में टिक टॉक सहित 59 एप्स डाउनलोड नहीं हो सकती। पहले से इन्स्टॉल टिक टॉक एप अब नहीं करेगी और ना ही इसको अपडेट किया जा सकेगा। और कुछ महीने के बाद यह भी काम करना बंद कर देगी।

Comments

Popular posts from this blog

हो सकता है Court चेतावनी देकर Aryan Khan को वरी कर दे। Maybe the court will forgive Aryan Khan with a warning.

Suzuki Swift facelift model will launch in April 2020.

Movie War of Yash Raj Films and Piracy of Tamil Rockers